कांग्रेस ने धर्मशाला से देवेंद्र सिंह जग्गी को बनाया अपना उम्मीदवार, सीएम सुक्खू के माने जाते हैं बेहद खास

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने धर्मशाला से देविंदर सिंह जग्गी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने धर्मशाला से देविंदर सिंह जग्गी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

loksabha election banner

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने सुजानपुर से कैप्टन रंजीत सिंह राणा, गगरेट से राकेश कालिया और कुटलैहड़ से विवेक शर्मा को उतारा हुआ है। इसके बाद अब धर्मशाला विधानसभा सीट पर देविंदर सिंह जग्गी को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं, लाहौल स्पीति और बड़सर में उम्मीदवार के नाम घोषित होना बाकी है।

ये भी पढ़ें:सैम पित्रौदा के बयान से आया भूचाल, हिमाचल में जेपी नड्डा बोले- 'कांग्रेस की चमड़ी के आधार पर बांटने की योजना'

धर्मशाला विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने बुधवार देर शाम प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। देवेंद्र सिंह जग्गी को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस धर्मशाला सीट पर जिताऊ उम्मीदवार की तलाश कर रही थी इस कारण टिकट पर पेंच फंसा हुआ था।

ये भी पढ़ें:Himachal Nominations: कांगड़ा-चंबा सीट पर दूसरे दिन भी नहीं हुआ कोई नामांकन, 14 मई पर्चा भरने की अंतिम तिथि

बीजेपी के सुधीर शर्मा को देंगे कड़ी टक्कर

कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र सिंह जग्गी भाजपा के सुधीर शर्मा को टक्कर देंगे। दोनों कभी कांग्रेस के पुराने साथी रहे हैं। देवेंद्र जग्गी पार्टी के पुराने नेता हैं और नगर निगम धर्मशाला के मेयर रह चुके हैं, जिनका लोगों के बीच अच्छा रसूख है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मंजूरी के बाद पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने उनको प्रत्याशी बनाने का पत्र जारी किया है, जिसके बाद अब कांग्रेस के सभी प्रत्याशी घोषित हो गए हैं। कई दिनों से चल रही चर्चाओं पर भी विराम लग गया है।

धर्मशाला नगर निगम के पूर्व मेयर रह चुके देवेंद्र सिंह जग्गी

जग्गी धर्मशाला नगर निगम के पूर्व मेयर रह चुके हैं। शुरू से ही उन्हें टिकट का सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा था। मगर कांग्रेस के कुछ नेता यहां से भारतीय जनता पार्टी से बगावत का ऐलान कर चुके राकेश चौधरी को टिकट देने की वकालत कर रहे थे।

कांग्रेस ने छह बार अलग-अलग एजेंसियों से सर्वे करवाया था। धर्मशाला से देवेंद्र जग्गी और राकेश चौधरी के अलावा हरभजन चौधरी, विजय इंद्र कर्ण का नाम भी टिकट दावेदारों की रेस में शामिल था। कांग्रेस को डर है कि राकेश चौधरी की एंट्री से पार्टी के भीतर बगावत के सुर फूट सकते हैं।

कांग्रेस ने जग्गी को उतारकर खेला बड़ा दांव

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पहले से ही जग्गी को टिकट देने के हक में थे। सीएम बुधवार को शिमला में ही थे और उन्होंने दिल्ली में नेताओं से बात की। क्योंकि अब नामांकन का दौर शुरू हो चुका है लिहाजा प्रत्याशी की घोषणा जरूरी थी। इसलिये आज देवेंद्र जग्गी को सीएम ने सुधीर के सामने उतार दिया है। उन पर कांग्रेस ने यहां बड़ा दांव खेला है।

सुधीर के सामने मजबूत उम्मीदवार देना चाहते हैं सुक्खू

मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू धर्मशाला से पूर्व विधायक सुधीर शर्मा को कांग्रेस से बगावत करने वाले छह विधायकों का सरगना कहते रहे हैं। इसलिए भी मुख्यमंत्री सुक्खू सुधीर को हराने के लिए जिताऊ उम्मीदवार की तलाश को वक्त ले रहे थे। भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी अपने चुनाव क्षेत्र में दो राउंड का कैंपेन कर चुके हैं, वहीं कांग्रेस ने अब प्रत्याशी उतारा है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Pune Hoarding Collapse: मुंबई के बाद पुणे में तेज हवाओं से गिरा होर्डिंग, घोड़ा हुआ घायल; इलाज जारी

पीटीआई, पुणे। पुणे शहर में तेज हवाओं के कारण होर्डिंग गिरने से एक घोड़ा घायल हो गया जबकि कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। एक अधिकारी के अनुसार, पुणे-सोलापुर राजमार्ग पर कवडी पाट टोल बूथ के पास एक विवाह समारोह स्थल के बाहर लगा होर्डिंग शनिवार शाम गिर ग

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now